Chhattisgarh News:-छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय शासकीय यादव अधिकारी-कर्मचारी संघ की भेंट मुलाकात एवं सम्मान समारोह का हुआ आयोजन….देखिए पुरी खबर…

News

अम्बिकापुर :- संभाग अम्बिकापुर में 25/02/2024 को राजमोहनी भवन में छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय शासकीय यादव अधिकारी-कर्मचारी संघ की भेंट मुलाकात एवं सम्मान समारोह का आयोजित किया गया। जिसमें सर्व प्रथम सरस्वती माता की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

अधिकारी-कर्मचारी के मुख्य अतिथि सम्माननीय डी.एस.पी.ब्रिजकिशोर यादव विशिष्ठ अतिथि डॉ अमित यादव, को भी पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया। सबसे पहले सभी ने अपना-अपना परिचय दिया।श्री मनीराम यादव बी.ई.ओ. बगीचा जशपुर ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारे समाज को ऊँचे मार्ग में पहुँचाने का हर सम्भव प्रयास रत रहूंगा। जिस प्रकार श्रीकृष्ण ने यादव कुल की रक्षा के लिए गोवर्धन पर्वत को एक उंगली में उठाना पड़ा था । यदि समाज की रक्षा के लिए मुझे भी जरूरत पड़े तो श्री कृष्ण की भाँति अनुशरण करने को मैं तैयार हूं, कहा जीवन में स्थिति परिस्थित आते रहते किन्तु कभी भी घबराना नहीं चाहिए धीरज रखने पर सभी कार्य सफल हो जाते है धैर्य और मेहनत ऊँचे स्थान तक पहुँचाता है इसी विश्वास के साथ मैं सभी को आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं देता हूँ। डी.एस.पी. श्री ब्रिजकिशोर यादव ने समाज के प्रति युवा पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए उनके विचार में अच्छे विचारों को बल देने की बात कही एवं सहभागिता की प्रेरणा दी गई। समाज के मुख्य अतिथि द्वारा समाज के बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में सहयोग के लिए आगे आने की बात का प्रस्ताव रखा गया, जिसके लिये सभी सदस्यों द्वारा सहमति व्यक्त की गई । साथ ही समाज के विकास के लिये कार्य योजना बनाकर सभी सदस्यों को सक्रियता के साथ सहयोग करने का आह्वान किया गया । साथ ही ग्रुप में अधिवक्ताओं को जोड़ने की बात पे सब की सहमति बनी । उपस्थिति समस्त सम्माननीय लोगों के द्वारा पुनः बैठक आयोजित करने में सहमति बनी। एवं बैठक में अधिक से अधिक में उपस्थित होने की अपील की गई। उच्च शिक्षा के मुख्य धारा में जोड़ने के लिए बच्चों को भी बैठक मे आने की सहमति दी गई और सभी विभाग के जानकार लोगों की टीम तैयार कर समाज के प्रति लास्ट छोर तक मदद करने और आपसी सहयोग करने, समाज में फैल रहे कुरितियो को रोकने एवं युवा पिढियों को समाज के मुख्य धारा से जोड़कर हमेशा अग्रणी रहने के लिए रूप रेखा निर्मित करने तथा भावी पीढ़ी गढने का कार्य पर प्रति गति लाने पर जोर दिया गया। अगले बैठक से पूर्व जमनी स्तर से समाज के हर व्यक्तियों को सहयोग करने के लिये अपील भी की गई। आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री मुखदेव तहसीलदार कुनकुरी ने कहा कि आप की उपस्थित मेरे लिए सर्वोपरी एवं गर्व का विषय है, मैं कल्पना कर नहीं पा रहा था कि हमारे समाज में इतनी शक्ती शाली अधिकारी- कर्मचारी भी हैं आज इस उपस्थित एवं ग्रुप के माध्यम से मिलकर प्रफुल्लित हो गया कि हम किसी कठिन कार्यों करने में सफल, अशान हो। श्री अभय यादव उपाध्यक्ष डाॅ नंदलाल यादव ,श्री विजय बहादुर यादव , डाॅ.मनोज यादव चिकित्सा आधिकारी ,कार्यकरता श्री शशिकांत यादव,श्री अजीत यादव,श्री अमरीश यादव सब इन्जीनियर ,श्री रावेंद्र यादव, श्री रामपथ यादव बी.ई.ओ.कुसमी बलरामपुर, श्री राधेश्याम यादव सीतापुर ,श्री बृजेश यादव एस.आई.,श्री चन्द्रदीप यादव, श्री बालदेव यादव हेडमास्टर बगीचा जशपुर, श्री पुरेन्द्र यादव शिक्षक, श्री राकेश सिंह हेडमास्टर बगीचा,श्री शंकर यादव हेडमास्टर बगीचा, श्री अयोध्या यादव बगीचा जशपुर, श्री वेदव्यास यादव सचिव बगीचा जशपुर, श्री राजेंद्र यादव सचिव बगीचा जशपुर, श्री श्रवण यादव सचिव बगीचा जशपुर,श्री उदयनाथ यादव सचिव बगीचा जशपुर इस सम्मान समारोह में विभिन्न जिलों से सैकड़ो यादव समाज के अधिकारी- कर्मचारी मुख्य रुप से उपस्थित थे ।